Watch and download Ibomma Telugu movies 2022

Ibomma: क्या आपको भी फिल्में या वेब सीरीज देखना पसंद है? अगर आपका जवाब हां है तो Ibomma एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर आपको दुनिया जहान की सभी फिल्में और वेब सीरीज देखने को मिलती है और वह भी मुफ्त में। ना सिर्फ आप देख सकते हैं बल्कि आप किसी भी चलचित्र को डाउनलोड भी कर सकते हैं और वह भी उत्तम क्वालिटी में।

अभी का जमाना Online movie download 2022 का जमाना है और अभी के समय में कुछ भी संभव है। एक वक्त हुआ करता था जब आपको कोई फिल्म देखने के लिए सिनेमाघर में जाना पड़ता था और बहुत जद्दोजहद के बाद आप अपने मनपसंद फिल्म देख पाते थे। परंतु आज का जमाना ऐसा है कि आप घर बैठे कोई भी Tmail, Telugu, Kanadda, and Hindi देख सकते हैं और वह भी इत्मीनान से आराम से अकेले बैठकर। कोई भी वेब सीरीज किसी भी देश की हो आप चुटकी में देख सकते हैं Ibomma bar 2022 वेबसाइट का इस्तेमाल करके। यहां पर आपको ना सिर्फ भारत की बल्कि अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन जैसे किसी भी देश की मूवी तथा वेब सीरीज आप आसानी से देख सकते हैं।

आपको हम यह बताते चलें कि Ibomma वेबसाइट एक गैरकानूनी वेबसाइट है और इनके द्वारा उपलब्ध कराया गया सभी फिल्म और वेब सीरीज भी गैरकानूनी रूप से प्रस्तुत की जाती है। इसलिए जो व्यक्ति इसका इस्तेमाल करता है वह भी एक गैरकानूनी काम ही कर रहा है। इस लेख में हम आपको बस इसकी जानकारी दे रहे हैं और हम किसी भी रूप में ऐसी गतिविधि का समर्थन नहीं करते। परंतु जानकारी प्राप्त करना हर एक व्यक्ति का कर्तव्य है इसलिए आपको भी जानकारी हासिल जरूर करनी चाहिए और दूसरे लोगों को बताना चाहिए।

Ibomma 2022 वेबसाइट काम कैसे करती है?

इस वेबसाइट के काम करने का तरीका कोई अनोखा नहीं है बल्कि बहुत ही सुलभ और आसान है। इस वेबसाइट के माध्यम से आपको सभी प्रकार की मूवी तथा वेब सीरीज डाउनलोड करने के लिए तथा देखने के लिए दी जाती है और वह भी मुफ्त में। मान लीजिए कि अभी कोई नई फिल्म मार्केट में आई है और आप उसे देखना चाहते हैं तो आप कहां पर देखेंगे? बस उसी का जवाब इस तरीके की वेबसाइट देती है जहां पर आपको हर एक प्रकार की फिल्में देखने को मिल जाते हैं एवं आप उसे डाउनलोड करके अपने कंप्यूटर में भी रख सकते हैं।

 
Ibomma telugu movies
Ibomma telugu movies watch and download

Ibomma telugu movies website के काम करने का तरीका तो आपको समझ में आ ही गया होगा लेकिन आपको इस वेबसाइट का नुकसान जरूर जान लेना चाहिए इसका इस्तेमाल करने से पहले। दुनिया में कोई भी चीज मुफ्त में नहीं आती, हर एक वस्तु की एक कीमत होती है और अपना ही फायदा एवं नुकसान होता है जिसे इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति को पता होना चाहिए ताकि उसे कभी नुकसान न झेलना पड़े। इसलिए मैं आपको इसके फायदे और नुकसान दोनों के बारे में बताऊंगा और आपको अवगत करूंगा जिससे कि आप संकट में ना पड़े।

Name of Website Ibomma
Use and application Download Telugu movies and web series
Type of movie Telugu and Tamil
Category Movies and Entertainment
Download cost Anyone can download and watch free of cost
Movies category Action, thriller, suspense and more genres.
Films available Latest Telugu and Tamil movies

Disadvantages of using the Iboma website? इस्तेमाल करने के नुकसान

वैसे तो देखा जाए तो इस वेबसाइट के बहुत सारे नुकसान हैं परंतु मैं आपको कुछ जरूरी खतरे बता देता हूं ताकि आप सचेत हो जाएं और सोच समझकर ही इस्तेमाल करें।

मोबाइल खराब हो सकता है

सबसे पहला नुकसान है कि आपको एक वायरस का सामना करना पड़ सकता है अगर आप मोबाइल फोन से मूवी डाउनलोड कर रहे हैं तो। कई बार जब आप ऐसी वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं तो आपके मोबाइल पर अचानक से डाउनलोड का बटन आने लगता है और उसे दबाते ही आपके मोबाइल में एक एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाती है और उसके बाद आपको यह सौदा बहुत महंगा पड़ता है। क्योंकि कई बार देखा गया है कि मोबाइल खराब भी हो जाता है और उसके बाद बाजार जाकर आपको ₹1000 देकर मोबाइल ठीक करवाना पड़ता है।

जेल जाना पड़ सकता है

दूसरा नुकसान है कि आपको इसके लिए जेल भी जाना पड़ सकता है अगर आप मोबाइल से डाउनलोड करते हुए पकड़े गए तो। क्योंकि भारत में चोरी करके फिल्म देखना गलत है और आप मुफ्त में कोई भी नई फिल्म नहीं देख सकते क्योंकि वह एक प्रकार का गैर कानूनी काम है। ऐसा देखने में आया है कि ऐसी वेबसाइट बनाने वाले रचयिता भी जेल में जा चुके हैं और उन्हें भारी जुर्माना का सामना करना पड़ा है। इसलिए मैं आपको आगाह करना चाहता हूं कि आप सोच समझकर इस्तेमाल करें।

डाटा का चोरी हो सकता है

हां आपने सही सुना डाटा चोरी भी हो सकता है। अगर आप अपने मोबाइल से पेमेंट वगैरा करते हैं और आपके मोबाइल से आपका बैंक अकाउंट जुड़ा हुआ है तथा और भी जरूरी चीजें जुड़ी हुई है जिसमें आपका निजी दस्तावेज है तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं क्योंकि यह सब किसी दूसरे व्यक्ति के पास जा सकता है। जब आप ऐसी वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं तो यहां पर कुछ भी हो सकता है और आपके हाथों कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड हो सकता है जो आपको विज्ञापन के तौर पर दिखाया जा रहा होगा। इसलिए यहां पर डाटा चोरी होना आम बात है और उसके बाद आपको बहुत मुसीबत का सामना भी करना पड़ सकता है।

Legal alternatives of Ibomma bar

नुकसान पढ़ने के बाद आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि अगर इसका इस्तेमाल नहीं करें तो फिर किस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करें फिल्म देखने के लिए।

Amazon prime

मैं अमेजॉन प्राइम का इस्तेमाल पिछले 5 वर्ष से कर रहा हूं और मुझे आज तक कभी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आई। आपको यहां पर 1 साल का लगभग 15 सो रुपए देना पड़ता है परंतु यहां पर आप निश्चिंत होकर बिना किसी झंझट के या परेशानी के बहुत सारी फिल्में तथा वेब सीरीज देख सकते हैं और वह भी घर बैठे। यहां पर आपको लगभग सभी प्रकार की फिल्में देखने को मिल जाती है जिसमें Hollywood, Bollywood, Tollywood, Tamil Movies, Kannada Movies, Korean shows सभी देखने को मिल जाते हैं। यहां पर क्वालिटी सबसे उत्तम मिलती है और कम इंटरनेट में भी काम हो जाता है। परंतु हां सबसे बड़ा नुकसान यही है कि यहां पर आपको पैसा देना पड़ेगा और आपके पास इंटरनेट भी होना चाहिए।

Netflix

नेटफ्लेक्स का ज्यादा इस्तेमाल मैंने नहीं किया है परंतु यह भी एक अच्छी सर्विस देने वाली कंपनी है। और यहां पर भी आपको हजार से भी ज्यादा फिल्में और वेब सीरीज देखने को मिलती है जो दुनिया भर में प्रसिद्ध है और लोग उन्हें देखने के लिए बार-बार आते रहते हैं। यहां पर आप सिर्फ देख नहीं सकते बल्कि डाउनलोड भी कर सकते हैं और बाद के लिए संभाल कर रख सकते हैं। यहां पर बहुत सारे देसी और विदेशी फिल्मी और वेब सीरीज मौजूद है जिसे आप बार-बार देखना पसंद करेंगे और उसके लिए अगर आपको कुछ पैसे देने पड़े तो आपको दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

Hotstar

हॉटस्टार सिर्फ फिल्मी और वेब सीरीज देखने के लिए प्रसिद्ध नहीं है बल्कि यहां पर आप महीने का कुछ पैसा देकर क्रिकेट मैच भी देख सकते हैं। बल्कि इससे भी अगर आगे जाए तो सिर्फ क्रिकेट मैच ही नहीं बल्कि किसी भी प्रकार का मैच आप देख सकते हैं अगर वह भारत से जुड़ा हुआ है तो। यहां पर आपको लगभग सभी प्रकार की सुविधा मिलती है जिसकी वजह से आप अच्छी-अच्छी फिल्में और अच्छे कहानी वाले चल चित्र आसानी से यहां पर देख सकते हैं।

Jio Cinema

जिओसिनेमा अगर सच में देखा जाए तो एक मुफ्त सेवा देने वाली कंपनी है और आप इसके ऊपर आसानी से निर्भर कर सकते हैं। यहां पर आपको कई प्रकार की फिल्में देखने को मिल जाती है और अगर आप इसी के साथ जियो टीवी का भी इस्तेमाल करें तो आपको दुनिया जहान की फिल्में और वेब सीरीज देखने को प्राप्त हो सकती हैं। आपको पता ही है कि जिओ कंपनी ऐसी है जो बहुत सारी सर्विस मुफ्त में देती है इसलिए यह भी सर्विस मुफ्त है और आप सिर्फ अपने मोबाइल में जिओ का सिम डालकर सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

YouTube

यूट्यूब बिल्कुल मुफ्त सेवा है और यहां पर भी आपको बहुत सी फिल्में मुफ्त में देखने को मिल जाती है। बस आपको फिल्म का नाम टाइप करना है और आपके पास बहुत सारे नतीजे देखने को मिल जाएंगे जिसमें से आप अपने मनपसंद फिल्में देख सकते हैं एवं डाउनलोड भी कर सकते हैं।

नीचे दी गई कंपनियों का भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं जिनमें से कुछ मैं आपको पैसा देना पड़ेगा और कुछ मुफ्त है।

  • Ullu
  • Zee 5
  • Voot
  • MX Player

Ibomma Website lists जो काम कर रहे हैं

वैसे तो आपने सुना होगा कि किसी भी कंपनी की एक ही वेबसाइट होती है और वह जगजाहिर होती है परंतु ऐसी वेबसाइट जहां पर गैरकानूनी काम होता है और आपको मुफ्त की सेवा दी जाती है, ऐसी वेबसाइट का एक ठिकाना नहीं होता बल्कि बहुतायत में होता है जिसका कोई आकलन भी नहीं कर सकता। ऐसी वेबसाइट भारत के कानून व्यवस्था द्वारा बार-बार बंद कर दी जाती है और यह लोग फिर से एक नई वेबसाइट बनाकर अपना कार्य शुरू कर देते हैं जिससे यह सिलसिला चलता रहता है और वेबसाइट के नाम बदलते रहते हैं।

इसलिए जितना जानकारी प्राप्त हुआ है उसके हिसाब से नीचे एक टेबल बनाकर प्रस्तुत की गई है आपके सामने इसमें आपको सभी प्रकार के websites or domain names देखने को मिलेंगे जहां पर यह वेबसाइट मौजूद हो सकती है।

Ibomma.biz Ibomma.online
Ibomma.proxy Ibomma.live
Ibomma.asia Ibomma.biz
Ibomma.nl Ibomma.green
Ibomma.host Ibomma.win
Ibomma.web Ibomma.cheap
Ibomma.link Ibomma.org
Ibomma.apk Ibomma.in
Ibomma.guru Ibomma.run
Ibomma.life Ibomma.lol
Ibomma.im Ibomma.vip
Ibomma.net Ibomma.info
Ibomma.into Ibomma.today
Ibomma.shop Ibomma.co.in
Ibomma.org Ibomma.co
Ibomma.win Ibomma.net

कैसी quality मिलती है Ibomma पर हमें?

यहां पर आपको और वेब सीरीज की क्वालिटी काफी अच्छी मिलती है और हैरानी की बात है कि जहां पर इन्हें छुपाकर डालना चाहिए वही उसका उल्टा यहां पर आपको हर एक चीज खुलेआम अच्छे रूप में मिलती है जिसे देखकर आपका मन भी कुछ हो सकता है। यहां पर आपको हर प्रकार की क्वालिटी देखने को मिल जाती है क्योंकि कई बार लोगों के पास इंटरनेट कम होता है और वह चाहते हैं कि कम डाटा खर्च करके मूवी डाउनलोड कर ले। और यहां पर उत्तम क्वालिटी भी देखने को मिलती है जिसका डाटा आपको ज्यादा देना पड़ेगा। अगर आपके पास वाईफाई की सुविधा है तो आपको किसी प्रकार की चिंता का सामना नहीं करना पड़ता है।

  • 360p
  • 480p
  • 720p
  • 720p HD
  • 1080P HD

अगर कोई फिल्म इससे भी ज्यादा क्वालिटी में मौजूद हो तो वह भी आपको यहां पर देखने को मिल सकता है।

Hindi movies and web series on Ibomma

हिंदी फिल्मों एवं वेब सीरीज की क्वालिटी बहुत अच्छी देखने को मिलती है इसलिए अगर आप बॉलीवुड फिल्म की तलाश में है तो यह वेबसाइट आप की तमन्ना पूरी कर सकती है। नई नई फिल्में जैसे की ब्रह्मास्त्र, दृश्यम २, और वेब सीरीज में अभिषेक बच्चन की ब्रेड इन टू द शैडो, पंचायत, फ्लेम्स, देखने को मिल जाते हैं। अब ऐसी वेब सीरीज देखने के लिए आपको अमेजॉन प्राइम या फिर ऐसे ही अन्य वेबसाइट पर जाना होगा जहां पर आपके कुछ पैसे लगेंगे परंतु Ibomma का इस्तेमाल करके लोग मुफ्त में फिल्में तथा व्यवसाय देखना चाहते हैं।

Hollywood movies and web series on Ibomma

अगर आप विदेशी फिल्मों का शौक रखते हैं जो कि कोई नई बात नहीं है, सभी को विदेशी फिल्में देखना पसंद है क्योंकि उनका फिल्म बनाने का तरीका कुछ अलग होता है और काफी मनोरंजक होता है बहुत रूप में। जो भी व्यक्ति हॉलीवुड फिल्म को पसंद करता है वह भारत में ऐसी फिल्में देखने को तरस जाता है और उसे आसानी से ऐसी फिल्में देखने को नहीं मिलती। और वहीं पर ऐसी वेबसाइट यह तमन्ना पूरा करने का काम करती है क्योंकि आपको सभी फिल्में और वेब सीरीज मुफ्त में देखने को मिल जाती है और वह भी उत्तम क्वालिटी में। यह भी एक बहुत बड़ा कारण है Ibomma website के प्रसिद्ध होने का और लोगों के बीच में इतना आकर्षक होने का।

Ibomma Telugu movies in 2022 download

अगर आप अल्लू अर्जुन, धनुष या फिर यस के दीवाने हैं तो आपको साउथ की फिल्में देखना बहुत पसंद होगा। और आपको जानकर यह हैरानी होगी कि सभी प्रकार की साउथ फिल्में यहां पर आपको मुफ्त में देखने को मिल जाती है।  जिसकी क्वालिटी भी अच्छी होती है और आवाज भी साफ होती है। साउथ फिल्म देखना सबको पसंद है और अगर वह आपको अच्छी क्वालिटी में मिले तो लोग ऐसी वेबसाइट को इस्तेमाल करने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

Is it safe to use the Ibomma website? क्या इस्तेमाल करना सुरक्षित है

अगर आप का सवाल है कि क्या Ibomma जैसी वेबसाइट को इस्तेमाल करना सही है या नहीं तो इसका जवाब मैंने आपको पहले ही दे दिया है कि इसके बहुत सारे नुकसान आपको देखने को मिलते हैं। यह सभी नुकसान कभी-कभी बहुत बड़े साबित होते हैं जिसकी वजह से लोगों का भरोसा इंटरनेट से हमेशा के लिए उठ गया है। उनका मोबाइल का डाटा चोरी हो जाता है या फिर कई बार मोबाइल ही खराब हो जाता है, जिसके वजह से देखा गया है कि जितना पैसा वह फिल्म फ्री में देख कर बता रहे थे उससे ज्यादा उन्हें मोबाइल ठीक कराने में लग गया।

इसलिए हिंदी विभाग आपको यही सलाह देंगे कि आप ऐसी वेबसाइट का इस्तेमाल ना करें और जितना हो सके इनसे बचें। हमने आपको और भी माध्यम बताए हैं जिसके मदद से आप फिल्में देख सकते हैं जैसे कि अमेजॉन प्राइम, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार जैसी सुविधा है जहां पर आपको महीने का कुछ पैसा देकर बढ़िया फिल्में और वेब सीरीज देखने को मिल जाती है जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा और वह भी बिना डर के। कुछ मुफ्त सुविधा भी है जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं जैसे कि जिओ सिनेमा, यूट्यूब और एम एक्स प्लेयर। 

How or download movies from Ibomma? Is it legal?

बात घुमा फिरा कर वहीं आ जाती है कि यह वेबसाइट ठीक है कि नहीं। अगर हम कानूनी रूप में बात करें तो यह बिल्कुल गैरकानूनी है, अगर आप कोई भी फिल्म या वेब सीरीज बिना पैसा दिया देख रहे हैं तो इसका मतलब कि आप चोरी कर रहे हैं और आप डायरेक्टर और फिल्म निर्माता जिनका पैसा लगा हुआ होता है उनका अपमान कर रहे हैं एवं उनकी मेहनत को बर्बाद कर रहे हैं। इसे एक संगीन जुर्म की तरह देखा जाता है और इसकी सजा भी बहुत भयंकर है जिससे किसी भी इज्जत दार व्यक्ति को बचकर रहना चाहिए।

Why Ibomma website not opening? वेबसाइट क्यों नहीं खुल रहा

ऐसी वेबसाइट सरकार के निर्देश द्वारा बार-बार बंद कर दी जाती है और इन वेबसाइट के बनाने वालों को सजा भी दिया जाता है। जब वेबसाइट बंद हो जाएगी और उसके बनाने वाले भी जेल में बंद हो जाएंगे तो फिर आपको वेबसाइट कहां से देखने को मिलेगी। और इसलिए जब भी आप सर्च करके ऐसी वेबसाइट पर पहुंचते हैं तो आपको यह बंद नजर आती है और फिर इस प्रकार के सवाल मन में उत्पन्न होते हैं।

Ibomma blocked link

Author’s personal opinion on Ibomma bar

मैं हिंदी विभाग पर नियमित तौर पर आर्टिकल लिखता रहता हूं और मेरा मानना यह है कि मैं खुद और हिंदी विभाग आप को यह सलाह देंगे कि ऐसी वेबसाइट से दूर रहें और कभी भी ऐसी वेबसाइट से फिल्में या फिर वेब सीरीज डाउनलोड करने का प्रयास ना करें क्योंकि यह आपके लिए खतरनाक हो सकता है कानूनी रूप से भी और दूसरे तरीके से भी। ऐसी वेबसाइट का इस्तेमाल करके ना सिर्फ आप अपना नुकसान करेंगे बल्कि आप दूसरे लोगों का भी नुकसान कर बैठेंगे जिसमें फिल्म के डायरेक्टर और निर्माता आ जाते हैं जिनका पैसा लगा हुआ होता है। और अंत में देखा जाए तो नुकसान भारत देश का होता है।

Disclaimer

हिंदी विभाग ( Hindivibhag.com ) आपको Ibomma की जानकारी देने का कार्य कर रहे हैं। आपको किसी भी रूप में यह सलाह नहीं देते हैं कि आप इस वेबसाइट का इस्तेमाल करें। यह गैरकानूनी वेबसाइट है और इसका इस्तेमाल करना भी गैरकानूनी है। हम किसी भी प्रकार की गैरकानूनी गतिविधि का समर्थन नहीं करते और अपने पाठकों को भी यही सलाह देंगे कि आप भी ऐसी गतिविधियों से दूर रहे।

Leave a Comment